नववर्ष के कुछ बडे हादसे जिन्होने खुशी को कम कर दिया

जहाँ दुनिया उत्साह से नये वर्ष का स्वागत कर रही थी वही देश मे तीन बड़े हादसों से कितने ही घरों मे माहौल ग़मगीन था

नववर्ष के दिन जहां पुरी दुनिया जश्न मना रही थी इसी बीच देश में कुछ ऐसे भी हादसे हुए जिन्होंने लोगों की खुशी को गम में बदल दिया आइए नजर डालते हैं ऐसे ही कुछ हादसों पर।

पहला हादसा – जैसे ही सारी दुनिया ने नववर्ष का आगाज किया उसके कुछ ही घंटों बाद भारत के प्रमुख तीर्थ स्थलों में शामिल माता वैष्णो देवी धाम में श्रद्धालुओं के बीच मची भगदड़ में बारह व्यक्ति मारे गये और दर्जनों घायल हुये।

नव वर्ष की सुबह हुई इस घटना ने कितने ही लोगों को झकझोर के रख दिया वहां मारे गए लोगो एवं वहाँ दर्शन को गये लोगों के परिजनों को बेचैनी में डाल दिया।

दूसरा हादसा – अभी वैष्णो देवी घटना को छह घंटे भी नहीं बीते थे की हरियाणा के भिवानी शहर के पास में अरावली पहाड़ी मे खनन के दौरान पहाड़ का टुकड़ा टूटने से उससे नीचे पच्चीस के लगभग मजदूर दब गए हादसा इतना बड़ा था कि राहत बचाव मे लगे लोगों के द्वारा शाम 4:00 बजे तक मात्र चार ही मजदूरों के शव निकाले जा सके थे मलबे के नीचे खनन कार्य मे लगी कई गाडियों के भी दबे होने की बात बताई जा रही है ।


तीसरा हादसा – नव वर्ष के पहले दिन जहां लोग इन दो हादसों की सूचना से उबरे भी नहीं थे की तीसरे बड़े हादसे की खबर तमिलनाडु में शिवाकाशी के पास एक पटाखा फैक्ट्री से आयीं जहां एक पटाखा फैक्टरी में आग लगने से चार मजदूरों की जान चली गई बताया जा रहा है की इस हादसे मे फैक्टरी के सभी छह गोदाम पूरी तरह ध्वस्त हो गये।

बेतिया नगर पारिषद उपसमाहर्ता के पत्र का जवाब छह वर्षो मे देता है आम आदमी की बिसात क्या

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *