कोरोना की तीसरी लहर से बचाव का वैक्सिनेशन ही एक मात्र उपाय मास्क का प्रयोग करे :गरिमा देवी

हमें तीसरी लहर से बचने के लिए पुन: कोविड रोधी व्यवहार का पालन करते हुए मास्क पहनने की आदत, सामाजिक दूरी बनाए रखने के अलावा सबसे महत्वपूर्ण स्वयं और परिवार एवं समाज में लोगों को जागरूक कर कोरोना का दोनों डोज दिलाने के लिए पहल करना पड़ेगा।

बेतिया। नगर की प्रमुख सामाजिक कार्यकर्ता सह निवर्तमान सभापति गरिमा देवी सिकारिया ने स्थानीय राज गर्ल्स विद्यालय मे चल रहे टीकाकरण के दौरान कहा की कोरोना के संक्रमण में पुनः तेजी आयी है, अब लगने लगा है कि कोरोना महामारी की तीसरी लहर को आने से रोकना मुशिकल है ।

उक्त बातें उन्होने गुरुवार को वार्ड 24 स्थित राजकीय कन्या मध्य विद्यालय में आयोजित वैक्सिनेशन शिविर में 15 वर्ष से ऊपर सभी आयु वर्ग और बुस्टर डोज लेने आये लोगों को जागरूक कर रहीं थीं। उन्होंने कहा कि महामारी की तीसरी लहर के बढ़ते हुये खतरे को देखते हुए सभी लोगों को कोरोना वैक्सीन की दोनों डोज लेना आवश्यक हो गया है।

उन्होंने यह भी बताया कि 15 वर्ष से ऊपर के सभी के लिए कोरोना वैक्सीन की दोनों डोज जरुरी है। इसके साथ ही उन्होंने कहा कि 60 साल से अधिक उम्र वाले हमारे वैसे सभी बुजुर्ग जिनके कोरोना वैक्सीन का दोनों डोज लिए 9 माह या उससे अधिक हो गया है उन्हें वैक्सीन का बूस्टर डोज भी अवश्य ले लेना चाहिए।

श्रीमती सिकारिया ने कहा कि अपने देश में सबसे पहले कोविशिल्ड और को- वेक्सिन तैयार हुई। जिसे अन्य देशों ने भी अपनाया। आज करीब 134 करोड़ की आबादी वाले अपने भारतवर्ष में सरकार द्वारा निःशुल्क वैक्सीनेशन ले चुके लोगों का आंकड़ा 100 करोड़ का पार कर चुका है। यही कारण है कि तीसरी लहर की धमक के बावजूद अभी हालात पूरी तरह नियंत्रण में है। फिर भी हमें वैक्सीनेशन की रफ्तार को और बढ़ाना होगा। नगर निगम की निवर्तमान सभापति ने कहा कि हम लोग पहली और दूसरी लहर से निपटने के बाद थोड़ा ढीला पड़ गये हैं। मौके पर नवेन्दु चतुर्वेदी, इंदल कुमार आदि उपस्थित रहे।

https://youtu.be/AuhSQ-REE5M

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *