क्या अधिकारियों की लापरवाही के कारण ज़िले में हुईं एक और दुर्घटना से मौत

शनिवार की सुबह सुबह बाजार समिति के पास दुर्घटना में हुई मौत की वजह भले ही ट्रक-स्कूटी हो पर इस दुर्घटना में जो जान गई है उसकी मुख्य वजह बेतिया के कुछ अधिकारियों की आम जनता के प्रति बेरुखी है।

बेतिया नगर जहाँ दिन पर दिन विस्तृत होता जा रहा है वहीँ नगर निगम के अधिकारी सड़कों पर बेतरतीब ठेला,  टेम्पो, रेहड़ी लगवा कर आम जनता के लिये सड़कों पर चलना मुश्किल कर रखे है। हालाँकि अगर देखा जाय तो नगर निगम के अधिकारियों के पास आम लोगों के लिये सड़क पर सुरक्षित चलने के लिये किसी तरह की कोई योजना नहीं है। फूटपाथ को उन्होंने राजस्व वसूली के नाम पर ठेकेदारों को दे रखा है।

अधिकारियों की लापरवाही से पैदल यात्री,  छोटे वाहन से लेकर बड़े वाहनों तक को एक साथ चलना पड़ता है ।जिस कारण अक्सर ऐसी दुर्घटनाओं से जान माल की क्षति होती है ,परंतु किसी भी जिम्मेदार अधिकारियों के कान पर जूँ तक नहीं रेंगती ।जबकी प्रत्येक वर्ष अधिकारियों की लापरवाही की वजह से अनेको दुर्घटना होती रहती है। चाहे सोवा बाबु चौक हो स्टेशन चौक हरिवाटिका चौक बाईपास का सर्विस लेन हॉस्पिटल रोड या संत घाट हर जगह को अधिकारियों के मूक समर्थन से अतिक्रमण कर दुर्घटनाओं की मुख्य वजह बना दिया है वो भी मामुली राजस्व के लालच मे

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *