जगदीशपुर मे दबंगों ने पाँच को गोली मारी-एक गिरफ्तार

जगदीशपुर के नकटी पटेरा गांव में जमीनी विवाद में दबंगों ने पाँच महिलाओं को गोली मार दी जिसमे एक कि हालत गंभीर होने पर उसे पटना रेफर कर दिया गया है। शेष सभी चारो घायल का इलाज बेतिया GMCH में चल रहा है । ग्रामीणों के अनुसार पुर्व में भी उसी जमीन पर गोलीबारी हुई थी और कानून द्वारा उचित सजा नहीं होने पर दबंगों का मन बढ़ गया है और आखिर वो कौन सी ताकत है जिसके वज़ह से उनकी हिम्मत बढ़ गई है।

घायलों ने बताया कि उक्त जमीन का पर्चा उनको निर्गत है कोर्ट द्वारा उसपर 1985 से ही विवाद चल रहा है और 2004 में उक्त जमीन पर न्यायालय द्वारा किसी के प्रयोग से रोक लगाई गई है। शनिवार के दिन उक्त जमीन को बैकुंठवा गांव निवासी सुशील दुबे अपने दस पन्द्रह सहयोगी के साथ हथियारों से लैस होकर ट्रैक्टर से उक्त जमीन को जोत रहे थे। जमीन को जोतते देखकर स्थानीय लोगों द्वारा उक्त जमीन को जोतने से रोका गया। लोगों के रोकने पर सुशील दुबे एवं उनके सहयोगियों ख़फ़ा हो गये और अपने साथ लाये हथियारों से उन लोगों पर गोली चला दी जिससे दो बच्ची समेत पांच लोग घायल हो गए। इलाज के दौरान एक व्यक्ती की हालत गंभीर होने पर GMCH के डॉक्टरों ने उन्हें पटना रेफर कर दिया है। घायलों की पहचान 12 वर्षीय अमृता कुमारी, 17 वर्षीय बबीता कुमारी, 40 वर्षीय देवी, 50 वर्षीय चंदा देवी एवं 45 वर्षीय शमा देवी के रूप में हुई हैं।

थानाध्यक्ष ने बताया की पुलिस ने त्वरित कारवाई करते हुये एक व्यक्त्ति को गिरफ्तार कर लिया है तथा अन्य आरोपितों की गिरफ्तारी के लिये छापामारी कर रही है ।

 

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *