पटना और मुजफ्फरपुर मे भाजपा समर्थित उम्मीदवार जीते- बेतिया मे करारी हार

नगर निकाय चुनावों के दुसरी दौर मे जिन निकायों के परिणाम आज घोषित हुये है, उसमे पटना और मुजफ्फरपुर में भाजपा समर्थित उम्मीदवारों ने विजय प्राप्त की है। वहीँ बेतिया नगर निगम में भाजपा समर्थित उम्मीदवार को करारी और एतिहासिक हार का सामना करना पड़ा है । हालाँकि आधिकारिक तौर पर ये चुनाव बिना पार्टी चिन्ह के हुये है।

आपको बता दे की पटना नगर निगम के चुनाव में भाजपा समर्थित उम्मीदवार सीता साहु ने दूबारा मेयर पद पर जीत हासिल की है उसी के साथ मुजफ्फरपुर में मेयर पद पर भाजपा महिला मोर्चा की जिला अध्यक्ष निर्मला साहु ने जीत दर्ज की वहीँ फुटवेयर पद पर भाजपा के पूर्व मंत्री सुरेश शर्मा के समर्थन से चुनाव लड़ रही मोनालिशा ने जीत दर्ज की।

ठीक इसके विपरीत बेतिया में नगर निगम के मेयर पद पर भाजपा की पूर्व उपमुख्यमंत्री की बहू सुरभि घई ने तीसरा स्थान प्राप्त किया है उनको मात्र 10123 वोटों से संतोष करना पड़ा जबकि पुर्व मेयर गरिमा देवी ने 73748 (70.36 प्रतिशत) वोट प्राप्त कर एतिहासिक जीत दर्ज की है। वहीँ उप मेयर पद पर चुनाव लड़ रही महिला मोर्चा की पायल गुप्ता चौथे स्थान पर रही इस पद के लिये विजयी उम्मीदवार गायत्री देवी जो की बजरंग दल के जिला मंत्री की माँ है उन्होंने कड़ी टक्कर में जीत हासिल की है।

 

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *