गोरखपुर मे भीषण आग से कई दुकाने जली 15 लाख नगद समेत लाखो का नुकसान

                     गोरखपुर में गोला कस्बे के गुप्ता कॉम्प्लेक्स में भीषण आग लगी। गुप्ता कॉम्प्लेक्स की कई दुकानों से पूरी तरह से जलकर राख हो गई गनीमत यह हो रही है कि इस घटना में किसी भी तरह की जनहानि नहीं हुई है। हादसे में 18 दुकानों में जलकर राख हो गई। इनमें से 15 लाख रुपये कैश समेत लाखों का सामान भी जल गए। फायर ब्रिगेड के 6 घंटे से भी अधिक समय में यह आग पर सफल रहा।
           जानकारी के अनुसार शुक्रवार की रात इस परिसर में सभी सुविधाएं बंद कर घर चले गए। सुबह लोगों ने देखा कि दुकानों के अंदर से धुआं निकल रहा था और अंदर की कई दुकानों में धूल-धूसरित जल रही थीं। कुछ ही देर में यहां धमाका भी हो गया जिससे लोगों में गैस विस्फोट का खतरा होने लगा कि देखते ही लोगों की भारी भीड़ जाम हो गई।पहले तो स्थानीय लोगों ने खुद ही पानी कनेक्शन आग से पकड़ने की कोशिश की। लेकिन, इससे कोई राहत नहीं मिली। इस बीच लोगों ने इसकी सूचना पुलिस और फायर बिग्रेड को दी।  फायर ब्रिगेड की टीम घंटो मशक्कत के बाद आग पर काबु पहुंची।
         इस घटना में दुकान का सारा सामान पूरी तरह से राख हो गया, इस परिसर में कुल तीस सेंटर हैं, जिनमें से दीपचंद मद्धेशिया ने ही 18 दुकानों को किराए पर लिया था, जिसमें उनकी कई सेंसिटिविटी चल रही थी  उनकी कई संगति जलकर राख हो गईं। वहीं, अमित जनरल स्टोर, उपेंद्र जायसवाल की चायपत्ती की दुकान और अभय गुप्ता के स्वयंवर मैरिज हॉल में लगभग पूरा सामान भी जल गया।
               इस घटना में 15 लाख रुपए नगद भी जल गया, यह रकम दीपचंद ने अपनी दुकान में रखी थी क्योंकि उन्हें जमीन की रजिस्ट्री कर दी गई थी।

 

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *