चार दिवसीय दादी महोत्सव के लिये तैयारियां पूरी 16 से 19 मार्च तक होंगे विभिन्न कार्यक्रम

                       बेतिया में झुंझुनूं की सेठानी श्री राणी सती दादी का जी का महा मंगल महोत्सव आज गुरुवार 16 मार्च से शुरू हो गया है। इस महोत्सव को देखने और उसमे भाग लेने के लिये बड़ी संख्या मे कई शहरों से दादी भक्त बेतिया में आये हुये है।

                     महोत्सव के प्रथम दो दिन 16 और 17 मार्च को दादी के मंगल पाठ में भाग लेने वाली महिलाओं के लिये स्थानीय दादी मंदिर में मेहंदी लगाने का कार्यक्रम रखा गया है जिसमे मेहंदी लगाने वाले कलाकारों द्वारा दादी भक्तों के हाथों में मेहंदी लगायी जायेगी। साथ ही साथ दोनों दिन मंदिर प्रांगण में भजनों क़ा कार्यक्रम चलता रहेगा और भक्त दादी की भक्ति में सराबोर रहेंगे।

                   महोत्सव के तीसरे दिन यानी कि 18 मार्च को जनता सिनेमा स्थित मोटानी कैम्पस से भव्य शोभा यात्रा निकाली जायेगी जिसमे हज़ारों की संख्या में दादी भक्त भाग लेंगे यह शोभा यात्रा दोपहर तीन बजे से मोटानी कैम्पस से निकलकर नगर के विभिन्न चौक चौराहों से होते हुये हजारीमल धर्मशाला कैम्पस में समाप्त होगी। इस शोभा यात्रा में विभिन्न जगहों से आये कलाकारों द्वारा मनमोहक झांकियों को प्रस्तुत किया जायेगा।

                मुख्य कार्यक्रम जिसमे 501 महिलाओं द्वारा सामुहिक मंगल पाठ दिनांक 19 मार्च सुबह नौ बजे से शुरू होगा जिसमे विभिन्न शहरों से आए 501 दादी भक्तों द्वारा श्री रानी सती दादी का मंगल पाठ किया जायेगा। इस मंगल पाठ का मुख्य आकर्षण स्वाति अग्रवाल और उनके सहयोगियों द्वारा दादी की जीवन पर आधरित मनमोहक दृश्यों  का मंचन रहेगा जो दादी के जीवन को मंच पर जीवित कर देगा।

             दादी महोत्सव को सफल बनाने के लिये बेतिया के दादी परिवार के सदस्य कई हफ्तों से लगे हुये है जिनमें नारायण जालान, संजय जैन, पवन केशान, रतन झुनझुनवाला, निरज चौधरी, राहुल सर्राफ, भरत अग्रवाल, मधु झुनझुनवाला, पुष्पा सिलसिलेवाल, रेखा चौधरी, वीना चौधरी, आदि सदस्यों का भरपूर सहयोग है ताकि इस महोत्सव की सफलता पूर्वक किया जा सके।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *