मुजफ्फरपुर में मुस्लिम युवक ने किया मंदिर में कुकृत्य

      मुजफ्फरपुर में एक मुस्लिम युवक ने धार्मिक सौहार्द भी डालने वाली घटना को अंजाम दिया है शनिवार की देर शाम शहर के बड़ी कल्याणी चौक स्थित मंदिर में पूजा कर रहे थे तभी युवक बिना जूते उतारे मंदिर के भीतर घुस गया।युवक मां दुर्गा की प्रतिमा की तरफ बढ़ ही रहा था तभी पुजारी की नजर उसपर पड़ गई।

पुजारी ने जब युवक को रोकने की कोशिश की तो आरोपी युवक ने मंदिर परिसर में ही पेशाब कर दिया और वहां से भागने लगा। इस दौरान मंदिर में मौजूद लोगों ने उसे धर दबोचा परंतु युवक उनके  चंगुल से भाग निकला तब जाकर लोगों ने घटना की जानकारी पुलिस को दी सूचना मिलने के बाद पुलिस और प्रशासनिक महकमे में हड़कंप मच गया। मौके पर पहुंची पुलिस ने किसी तरह से हंगामा कर रहे लोगों को समझा बुझाकर शांत कराया और आरोपी युवक को उसके घर से गिरफ्तार कर पुलिस सुरक्षा में इलाज के लिये अस्पताल में भर्ती कराया ।

पुलिस ने लोगों के आवेदन पर आरोपी के खिलाफ मामला दर्ज कर लिया है और उससे पूछताछ कर रही है। उधर, इस घटना के बाद इलाके के लोगों में भारी गुस्सा व्याप्त है। एहतियात के तौर पर पुलिस टीम ने इलाके में फ्लैग मार्च किया और लोगों से शांति बनाए रखने की अपील की। फिलहाल इलाके में पुलिस की गतिविधि तेज कर दी गई है और अधिकारियों को अलर्ट रहने को कहा गया है ।हालाँकि ईद के त्योहार होने के कारण प्रशासन ने बड़ी सूझबूझ से बड़ी घटना को घटित होने से बचा लिया हालाँकि लोगों में काफी रोष है। आरोपी युवक की पहचान दीवान रोड निवासी मो.अख्तर के बीस वर्षीय पुत्र मो.मोइउद्दीन के रूप मे हुई है। नगर थानेदार श्रीराम सिंह ने बताया कि मोबाइल से सूचना मिली थी कि एक 20 साल का मुस्लिम लड़का है जो बड़ी कल्याणी स्थित मंदिर में पेशाब कर रहा था। हम लोगों ने उसके घर से उसको गिरफ्तार किया है। अस्पताल में उसका इलाज चल रहा है।

 

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *