भाजपा के चनपटिया नगर अध्यक्ष अमित कुमार को पुलिस ने किया गिरफ्तार- कई मामलों मे है आरोपी

बेतिया में भाजपा के चनपटिया नगर अध्यक्ष अमित कुमार को पुलिस ने गिरफ्तार कर लिया है। उसपर यूट्यूबर मनीष कश्यप एवं एमजेके कॉलेज के पूर्व छात्र अध्यक्ष रोहित मिश्रा के साथ मिलकर राजकुमार शुक्ल इंटर कॉलेज के तत्कालीन प्राचार्य अरविंद कुमार के आवास पर तोड़फोड़, मारपीट करने, सड़क जाम करने, ईट पत्थर से पुलिस टीम पर हमला करने का आरोप है।मामला 2019 का है। इसमें वह फरार चल रहा था।

अमित से नगर थाने में पूछताछ की जा रही है। अमित की गिरफ्तारी गुरुवार की रात उसके घर चनपटिया के भगवती नगर वार्ड नम्बर छह से की गई। अमित की मां सुनीता देवी नगर पंचायत चनपटिया के वार्ड छह की पार्षद है। नगर थानाध्यक्ष राजीव कुमार ने बताया कि 11 अप्रैल 2019 को राजकुमार सिंह इंटर कॉलेज के तत्कालीन प्राचार्य के न्यू बस स्टैंड स्थित घर पर यूट्यूबर मनीष कश्यप, एमजेके कॉलेज के पूर्व छात्र अध्यक्ष रोहित मिश्रा, छात्र नेता शिबू पांडे, राहुल सिंह, के साथ अमित कुमार ने 100 -150 छात्रों एवं अन्य लोगों ने हमला बोल दिया था। घर में घुसकर तोड़फोड़ व उनकी पत्नी से मारपीट की थी। इसके बाद उनके दरवाजे पर खड़ी बाइक को सड़क पर लाकर क्षतिग्रस्त कर आग लगाने की कोशिश की थी। सूचना पर जब पुलिस टीम पहुंची थी तो भीड़ ने पुलिस टीम से गाली गलौज करते हुए पथराव कर दिया था। मामले में पुलिस ने चार लोगों को मौके से गिरफ्तार किया था। गिरफ्तार लोगों से पूछताछ के बाद अन्य लोगों के साथ अमित के खिलाफ प्राथमिकी दर्ज की गई थी।

अमित के खिलाफ अगस्त 2018 में चनपटिया थाना में भी एक मामला दर्ज है। चनपटिया के तत्कालीन थानाध्यक्ष राजेश कुमार झा ने खुद के बयान पर प्राथमिकी दर्ज की थी। जिसमें मारपीट, अपशब्द बोलने, धमकी देने, नाजायज मजमा बनाकर सांप्रदायिक सौहार्द बिगाड़ने का प्रयास, अफवाह फैलाने आदि का आरोप है।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *