राज्य में बिजली कटौती से CM नाराज ऊर्जा मंत्री-सभी बड़े अफसरों को तलब किया

इस भयंकर गर्मी में लगातार हो रही बिजली कटौती ने सरकार की चिंता बढ़ा दी है। इसको लेकर मुख्यमंत्री ने शुक्रवार रात ऊर्जा मंत्री से लेकर विभाग के बड़े अफसरों को तलब किया। उनसे कटौती का कारण पूछा और जनता को हो रही परेशानी पर नाराजगी जताई। उन्होंने अधिकारियों से कहा , ”यह कतई बर्दाश्त नहीं करेंगे, इसमें तत्काल सुधार करें और तत्काल अघोषित कटौती को रोका जाए।’

मुख्यमंत्री ने ऊर्जा मंत्री ए के शर्मा से कहा कि अगर जरूरत हो तो राज्य सरकार बिजली खरीदारी को बढ़ाकर जनता को राहत पहुंचाई जाए। मुख्यमंत्री ने कहा कि अफसरों की फीडर वाइज जवाबदेही तय की जाए और इसके साथ संबंधित अधिकारी रोज हर जिले की समीक्षा करें।  जिले में नियमित रूप से डीएम बिजली व्यवस्था की मॉनिटरिंग करें और इसके लिये नियंत्रण कक्ष बनाया जाय।

मुख्यमंत्री ने ऊर्जा मंत्री, विभाग के अध्यक्ष, एमडी और अधिकारियों से कहा, बिजली व्यवस्था के तय शेड्यूल का ध्यान रखें। जिला मुख्यालयों को 24 घंटे, तहसील मुख्यालय को 22 घंटे और गांवों को 18 घंटे बिजली हर हाल में दें। उन्होंने अधिकारियों को स्पष्ट निर्देश दिए कि प्रदेश में कहीं भी बिजली की कमी नहीं होनी चाहिए।

 

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *