पटना में विपक्षी एकता की पहली बड़ी बैठक थोरी देर में होगी शुरू

पटना में नीतीश कुमार के नेतृत्व में विपक्षी दलों के नेतृत्व में थोरी ही देर में  मुख्यमंत्री आवास में बैठक की शुरुआत होगी। इसमें भाजपा के खिलाफ लड़ने का रोडमैप को लेकर अधिकांश विपक्षी नेता बिहार पहुँच चुके है। बैठक मे विपक्षी नेता भाजपा के खिलाफ रणनीति तैयार करेंगे और बैठक के बाद दोपहर दो बजे प्रेस कॉन्फ्रेंस होगी।

            इस बैठक में कांग्रेस नेता राहुल गांधी अपनी पार्टी के राष्ट्रीय अध्यक्ष मल्लिकार्जुन खड़गे के साथ शामिल हो रहे है । इनके अलावा  बैठक में 6 राज्यों के मुख्यमंत्री और 5 पूर्व मुख्यमंत्री समेत सभी विपक्षी दलों के शामिल रहने की उम्मीद जतायी जा रही है।

तमिलनाडु के मुख्यमंत्री एम के स्टालिन, बंगाल की मुख्यमंत्री ममता बनर्जी, दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल, पंजाब के मुख्यमंत्री भगवंत मान के साथ राज्यसभा सांसद संजय सिंह कल ही पटना पहुंच चुके हैं। इनके अलावा लेफ्ट नेता डी राजा, दीपांकर भट्टाचार्य और पीडीपी नेता महबूबा मुफ्ती भी पटना पहुंच चुकी हैं। दस बजे स्पेशल विमान से राहुल गांधी और मल्लिकार्जुन खड़गे पटना पहुँच गये है।

               नीतीश कुमार द्वारा इस बैठक के बुलाने का मुख्य उद्देश्य बीजेपी को केंद्र की सत्ता से बेदखल करना है। इसके लिए उनके द्वारा विपक्षी दलों को एकजुट किया जा रहा है। बैठक में कई अहम निर्णय लिए जाने की उम्मीद है।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *