शनिवार को बेतिया के सांसद संजय जयसवाल ने अपने आवास पर मीडिया को संबोधित किया

मीडिया को संबोधित करते हुए भाजपा के पूर्व प्रदेशाध्यक्ष सांसद डॉक्टर संजय जयसवाल ने विपक्षी दलों की बैठक पर तंज कसते हुए कहा कि इस बैठक का कोई नतीजा निकला या नहीं निकला लेकिन एक एक ही मात्र ऐसी बात रहे जिस पर सभी दलों की सहमति रही । यह बात उन्होंने लालू यादव और राहुल गांधी के बीच हुए संवाद पर कटाक्ष करते हुए कही उन्होंने कहा कि राहुल गांधी को दाढ़ी कटवा लेनी चाहिए और शादी भी कर लेनी चाहिए।

संजय जयसवाल ने आपातकाल का वर्णन करते हुए कहा कि 25 जून भारत के लोकतंत्र के लिए काला दिन रहा है इसी दिन इंदिरा गांधी ने आपातकाल को लागू किया था। परंतु सभी विरोधी दल के नेता पटना में उपस्थित हुए लेकिन लालू यादव और नीतीश कुमार ने लोक तंत्र के इस काले दिवस पर कोई चर्चा नहीं की उन्हें सिर्फ इस बात को ध्यान रखना था कि कैसे अपने बच्चों के लिए भविष्य को सुरक्षित करें और चर्चा सिर्फ इसी बात पर हुई। किसी ने भी जयप्रकाश नारायण के आवास पर जाना उचित नहीं समझा यह बहुत ही दुखद बात है और साफ तौर पर विरोधी दलों की लोक तंत्र की प्रति आस्था को बताता है।
इस प्रेस कॉन्फ्रेंस में संजय जायसवाल के साथ-साथ पूर्व पर्यटन मंत्री नारायण शाह के साथ-साथ चनपटिया के विधायक उमाकांत सिंह भी उपस्थित थे। इन लोगों ने चंपारण की चर्चा करते हुए सरकार को आगाह किया कि अगर चंपारण तटबंध की सही तरीके से देखभाल नहीं की जाएगी तो आने वाले समय में इसका नतीजा चंपारण की जनता को भुगतना होगा ।उन्होंने बताया कि बरसात पूर्व ही कई स्थानों पर तटबंध ध्वस्त होने की स्थिति में हैं।और अधिकारियों और सरकार का ध्यान इस ओर नहीं है जिसका खामियाजा आने वाले समय मे जनता को भुगतना पर सकता है।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *