10 सदस्यों वाली पूरे हॉक्स टीम को एस पी ने किया सस्पेंड

उनके अमानवीय कृत्य के चलते 10 सदस्यों वाली पूरे हॉक्स टीम को की पुलिस अधीक्षक ने निलंबित कर दिया।दरअसल सोशल मीडिया मे इनका एक वीडियो वायरल हो रहा जिसमे इस टीम का जवान एक युवक को निर्दयता से मार रहे थे इतना ही नहीं टीम के जवान ने उस युवक से थूक भी चटवाया। पूरे मामले की जानकारी जब पुलिस अधीक्षक को हुई तो तो उन्होंने तुरंत ही पुलिस हॉक्स टीम को उनके इस अमानवीय कृत्य के लिये निलंबित कर दिया और सदर डीएसपी को इसकी जाँच कर रिपोर्ट देने को कहा है।

यह पूरी घटना सीतामढ़ी जिले की है जहाँ एक युवक बस से कहीं जा रहा था इसी दौरान उसने चलती बस से थूक दिया जिससे थूक के छींटे जवान के ऊपर पड गये उसके बाद इन जवानों ने अपनी वर्दी के घमंड उस युवक के साथ मारपीट की और फिर उससे थूक चटवाया । उस एक जवान की गलती की सजा पूरी टीम को भुगतनी पडी हालाँकि युवक की गलती पर उसे कानूनन भी सजा दिलायी जा सकती थी परन्तु जवानों के इस कृत्य से पुलिस की छवि खराब हुई है शायद इसी वज़ह से टीम के सभी जवानों को निलंबित किया गया है।

हालाँकि चलती सवारी से थूकने की आदत भी खराब है कुछ लोगों की ऐसी आदत की वजह से बहुत से राह चलते लोगों को परेशानी का सामना करना पड़ता है इसीलिए ऐसे लोगों को अपनी आदत बदलनी चाहिये ।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *