मरीजों क परिजनों का पिटाई का मामला क्या डॉक्टर ने निजी सुरक्षा दल बना रखा है

                                         बैरिया थाना अंतर्गत स्थित डॉक्टर अंजनी कुमार के आस्था हॉस्पिटल में  एक महिला मरीज को रिलीज कराने को लेकर गुरुवार को पूरा अस्पताल परिसर रणक्षेत्र में हुआ तब्दील।अस्पताल कर्मियों ने मरीज के परिजनों को लाठी-डंडे व हॉकी स्टिक से मारपीट कर जख्मी कर दिया। बताया जा रहा है की स्थानीय लोगों के बीच-बचाव के बाद किसी तरह मरीज व उनके परिजन अस्पताल परिसर से बाहर निकले। पीड़ित सिरिसिया ओपी थाना के सवेया चरगांहा गांव निवासी काशी महतो की पत्नी सिंगाही देवी बताई जा रही है। जिन परिजनों के साथ मारपीट की घटना हुई है उन लोगों का ईलाज जी एम सी एच बेतिया मे चल रहा है ।

                     आपको बात दें की पूर्व मे भी इस अस्पताल मे परिजनों द्वारा पैसे के लिए मौत की बात छिपाने व इलाज में लापरवाही का आरोप लगाया है। मृत व्यक्ति के चाचा ने बताया था की शहर के बानुछापर के सुरेश राम  को सांस लेने में तकलीफ के बाद आस्था अस्पताल में भर्ती कराया गया था। यहां इलाज के दौरान उसकी मौत हो गई जिसको लेकर परिजनों ने अस्पताल के चिकित्सक व कर्मियों पर इलाज में लापरवाही का आरोप लगाया। और अस्पताल मे काफी हाल हंगामा हुआ था ।

                          पीड़ित के पुत्र के अनुसार उनकी माताजी बिगत दो तारीख से अस्पताल मे भर्ती थी और पार्टीडिन उनतीस हजार रुपैया लिया जा रहा था, तबीयत  ठीक होने के बाद  डॉक्टरों द्वारा बुधवार को छुट्टी देने की बात कही गई थी । लेकिन शायद ज्यादा बिल बनाने के नाम पर उनका डिस्चार्ज नहीं बनाया जा रहा था। इसी बात पर उनके कर्मी विवाद करने लगे । और इसी दौरान उनके कर्मियों द्वारा लोहे की रड, लाठी-डंडा व हॉकी स्टिक से हमला कर दिया गया जिसमे वो और मिश्रौली निवासी अफताब आलम के पुत्र ब्याहु रहमान बुरी तरह घायल हो गए जिसके बाद न् सबों को इलाज के लिए जी एम सी एच मे भर्ती कराया गया ।

 

                                     उधर  अस्पताल के कर्मी मृत्युंजय मणि ने मरीज और उनके परिजन व पांच अज्ञात के विरुद्ध बैरिया थाने में रंगदारी मांगने, हथियार लहराने व मारपीट का आरोप लगाते हुए आवेदन दिया है। इस संबंध मे ज्यादा जानकारी के लिए जब अस्पताल से संपर्क करने की कोशिश की गई तो संपर्क नहीं हो पाया।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *