डॉ लाल पैथ और वाल्मीकि प्रेस ट्रस्ट के तत्वाधान में लगाया गया जाँच शिविर

जाँच शिविर में पहुंचे लोगो ने बेहद कम मूल्यों पर विभिन्न प्रकार के कराए अपनी जॉच।

पश्चिमी चम्पारण जिला के आई टी आई जयप्रकाश नगर स्थित वाल्मीकि प्रेस ट्रस्ट के प्रधान कार्यालय में रविवार को दिन बिल्कुल ही कम मूल्य पर लोगों की स्वास्थ्य जाँच करवाई गई। जिसके लिये भारत के प्रसिद्ध पैथोलॉजी डॉ लाल पैथ द्वारा के द्वारा सहयोग किया गया था  मौके पर डॉ लाल पैथोलॉजी की  पूरी टीम मौजूद थी।

जहां एक तरफ आम मरीज को महंगे दर पर जाँच करानी पड़ती है कई बार तो रिपोर्ट की गुणवत्तापूर्ण होने मे भी संदेह रहता है  ऐसे में आम जनों के  लिये वाल्मीकि प्रेस द्वारा ऐसा कराना काफी सराहनीय रहा।

लाल पैथ के वायो लैब के संचालक मिथिलेश कुमार सह ट्रस्ट के चिकित्सा प्रकोष्ठ के कुशल नेतृत्व में लाल पैथ की टीम द्वारा शुगर, थायराइड, कैस्ट्रॉल, विटामिन डी, कैल्शियम, आदि की जॉच की गई। मौके पर ट्रस्ट के सचिव निरंकार भास्कर ने बताया कि आज के परिवेश में स्वास्थ्य जांच कराना सभी के लिए लाभदायक है, लेकिन पैसे के अभाव में बहुत लोग जॉच करा नहीं पाते हैं ऐसी हालत में ट्रस्ट के सहयोग के लिए डॉ लाल पैथ लैब की टीम ने सस्ते दरों पर आगामी समय मे जगह जगह यह शिविर लगाकर जहां आम जनता का सहयोग कर रही है, वही ट्रस्ट भी कई सामाजिक कार्यो जैसे स्वास्थ जॉच शिविर, कपड़ा वितरण, आलाव जैसे विधि व्यवस्था में निरंतर अपनी कार्य निभा रही है। उक्त अवसर पर ट्रस्ट के अध्यक्ष राणा प्रताप गुप्ता, शेखर सोनी, अतुल कुमार समेत कई सदस्य मौजूद रहे।

           समाजसेवी पुण्य देव प्रसाद, अशोक कुमार, केशव शुक्ला, वकील महतो, मुन्ना महतो, पन्ना देवी, चंद्रमणि देवी, आदि ने ऐसे हो रहे समाजिक कार्यो को देख बहुत ही प्रशंसा की, और कहा निरंतर इस प्रकार से कम दरों पर जांच की जाए तथा ऐसी संस्था डॉ लाल पैथ जो कि विश्वसनीय है ऐसी संस्था के द्वारा यह कार्य विभिन्न स्थलों पर की जा रही है तो आम नागरिकों को बहुत ही राहत मिलेगी।

 

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *