आज होगा पूर्व कांग्रेस और वर्तमान एन डी ए नेता के भाग्य का फैसला 

 

 

2012 के चर्चित कांडों में से एक एयर होस्टेस गीतिका आत्महत्या कांड में आज अदालत का फैसला आने वाला है। इस हत्याकांड के मुख्य आरोपी कांग्रेस के कद्दावर नेता गोपाल कांडा है जो तत्कालीन हरियाणा की कौंग्रेस सरकार के गृह मंत्री थे और इसी कांड की वजह से उन्हें मंत्री पद गवाना पड़ा था। हालंकि अभी कांडा एन डी ए सरकार का हिस्सा है और हरियाणा की भाजपा गठबंधन सरकार के समर्थक है। 

          कांडा ऐसे नेताओँ में है जिन्होंने अपने जीवन मे फर्श से अर्श तक का सफर अपने बूते तय किया। रेडियो की दुकान से लेकर हरियाणा के गृह मंत्री बनने का सफर बड़ा ही दिलचस्प है। जैसे कांडा ने अपने अपने आपको ऊंचाई तक पहुँचाया वैसे ही एयर होस्टेस गीतिका भी पाँच साल के भीतर ही कांडा की कंपनी मे क्रू मेंबर से कंपनी में डायरेक्टर तक का सफर तय कर लिया था। 

       फिर एक दिन गीतिका ने आत्महत्या कर ली और सारा आरोप गोपाल कांडा और उनकी कम्पनी की मैनेजर मैनेजर अरूणा चड्‌ढा पर लगाया। अपने सुसाइड नोट में गीतिका ने अपने आत्महत्या की वजह में इन्हीं दोनों का नाम लिया। हालंकि गीतिका की आत्महत्या करने के करीब छह महीने बाद गीतिका की मां ने भी सुसाइड कर लिया और उन्होंने भी अपने सुसाइड नोट में गोपाल कांडा को अपनी आत्महत्या का जिम्मेदार ठहराया था।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *