पटना डीएम के आदेश कोचिंग संचालकों को राहत

के के पाठक के नये आदेश से कोचिंग संचालकों को परेशानियों का सामना करना पड़ रहा था। क्यूँकी उन्होंने पूरे राज्यों के कोचिंग संचालकों को 9 बजे से 4 बजे तक कोचिंग संस्थान को बंद रखने का आदेश दिया था। दिन में कोचिंग नहीं खुलने पर अधिकांश संचालकों को उनके संस्थानों के बंद होने का खतरा बढ़ गया था। यहां तक कि कोचिंग का किराया, बिजली बिल, शिक्षकों का वेतन भी देना मुश्किल हो जाएगा।

ऐसे में पटना के कोचिंग संस्थानों के संचालकों की ओर से जिला प्रशासन से अनुरोध किया गया था कि वे प्रतियोगी परीक्षाओं की तैयारी कराते हैं, इसलिए उन्हें ऐसी तैयारी के लिए सुबह 9 से शाम 4 बजे के बीच कोचिंग चलाने की छूट दी जाय। उनकी इन मांगों पर विचार करते हुए डीएम डॉ. चंद्रशेखर सिंह ने कहा कि प्रतियोगिता परीक्षा की तैयारी करने वाले बच्चों के लिए कोचिंग चलाने के लिये सशर्त इजाजत दी जा रही है और इस सम्बंध में विभाग को पत्र भेजा जा रहा है।

शर्तों में कहा गया है कि कोचिंग संचालकों को इसका शपथ पत्र भी देना होगा इस अवधि में चलने वाले कोचिंग में सरकारी स्कूलों के शिक्षक नहीं पढ़ाएंगे। साथ ही सुबह 9 से 4 बजे के बीच सरकारी स्कूलों में पढ़ने वाले बच्चों के लिए कोचिंग नहीं चलेगा। इस सम्बंध में स्पष्ट निर्देश होगा कि सिर्फ

सिर्फ प्रतियोगी परीक्षाओं की तैयारी कराने के लिए सुबह 9 से शाम 4 बजे के बीच कोचिंग चलाने की छूट मिली है।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *