मुजफ्फरपुर के गरहां थाने पर भीड़ का हमला- कई गाडियाँ फुकीं , पुलिस वालों को पीटा

     मामला बुधवार की संध्या का है जब मुजफ्फरपुर के गरहां थाने को सूचना मिली की गाँव मे कुछ लोग शराब का व्यापार कर रहे है जिसके बाद  शराब को लेकर पुलिस ने छापेमारी की थी। पुलिस को देखकर दो युवक तालाब में कूद गए। गहराई ज्यादा होने के कारण एक युवक की डूबकर मौत हो गई, जबकि एक तैरकर निकल गया।जिसके बाद ग्रामीण आक्रोशित हो गए और पुलिस पर पथराव करने लगे और शव को लेकर थाने पहुँचे और मालखाने में रखी सभी  बाइक और गाड़ियों  में आग लगा दी।

घटना की सूचना मिलते के बाद  एसएसपी राकेश कुमार, सिटी एसपी अरविंद कुमार, नगर एएसपी सरोज दीक्षित के साथ बोचहां, अहियापुर, सदर, ब्रह्मपुरा, नगर, मिठनपुरा, हथौड़ी, रामपुरहरी, गायघाट, बेनीबाद समेत कई थानों की पुलिस मौके पर पहुंची। जब तक पुलिस पहुँचती  तब तक आक्रोशित लोग निकल चुके थे। फायर ब्रिगेड की गाड़ी ने काफी मशक्कत के बाद आग पर काबू पाया परंतु सब कुछ खाक हो चुका था । घटना के बाद से पुलिस के अधिकारी कैंप कर रहे हैं।

              एसएसपी राकेश कुमार ने अनुसार  गरहां थाने को सूचना मिली की गाँव मे  शराब रखी हूई है , जिसके बाद पुलिस टीम छापेमारी करने  को लेकर रामपुर जयपाल गांव पहुंची। जहां पुलिस ने धर्मेंद्र कुमार को शराब के साथ गिरफ्तार कर लिया।

       छापेमारी  के दौरान पुलिस के दर से  दो युवक पास के पोखर में कूद गए। जिसमें एक युवक तैर कर निकल गया। जबकि एक युवक जिसकी पहचान  कपल राय के बेटे जितेंद्र कुमार उर्फ चुनचुन के रूप मे हुई वह पोखरे मे  डूब गया। इसके बाद लोग आक्रोशित हो गए और शव को लेकर थाने पर आ गए। थाने में रखी  बाइक और थाने की दो बोलेरो गाड़ी में आग लगा दी। थाना में घुसकर चौकीदार हरिलाल से मारपीट की। बैरक में सो रहे पुलिसकर्मी यशपाल सिंह, नंदू पासवान और कन्हैया कुमार को पीटा। शराब के साथ गिरफ्तार युवक को ग्रामीणों ने हाजत से निकालकर अपने साथ ले गए।

         सिटी एसपी अरविंद प्रताप सिंह ने कहा कि घटना की जांच की जा रही है। शव को पोस्टमॉर्टम के बाद परिजन को सौंप दिया गया है। थाने के चौकीदार के साथ मारपीट की घटना हुई थी। उसका बयान अलग से दर्ज किया जायेगा। फिलहाल,उपद्रव करने में पंद्रह  लोगों को हिरासत में लिया गया है। उनसे पूछताछ की जा रही है। दोषी व्यक्ति पर कार्रवाई की जाएगी।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *