आंगनबाड़ी कर्मचारी संयुक्त संघर्ष मोर्चा के आह्वान पर आंगनबाड़ी कर्मचारी यूनियन का धरना

          आज बेतिया समाहरणालय के समक्ष हजारों सेविका सहायिका ने अपने पांच सूत्रीय मांगों के समर्थन में धरना देकर सरकार के प्रति आक्रोश व्यक्त किया । यह धरना प्रदर्शन आंगनबाड़ी कर्मचारी संयुक्त संघर्ष मोर्चा के आह्वान पर बिहार राज्य आंगनबाड़ी कर्मचारी यूनियन एटक पं चम्पारण की ओर से किया गया । हडताली सेविका सहायिकाओ ने जिला समाहरणालय के समक्ष हजारों सेविकाओ ने धरना देकर अपने पांच सूत्रीय मांगों के समर्थन में धरना देकर सरकार के प्रति आक्रोश व्यक्त किया। बिहार में हडताली सेविका सहायिका विगत उनत्तीस  सितम्बर से अनिश्चित कालीन हड़ताल पर है जिससे बिहार के एक लाख तेरह हजार आंगनबाड़ी केन्द्रों पर ताला लटक रहा है, सरकार के धमकी से आक्रोश सेविका सहायिका सरकार के दमनकारी नीति के खिलाफ आवाज बुलंद करती रही है। 
                 सेविका सहायिका को सरकारी कर्मी का दर्जा देने, इस महंगाई में कम से कम 26 हजार मानदेय देने, सुप्रीम कोर्ट के फैसले के आलोक में ग्रेच्युटी का लाभ देने, सेविका को पर्यवेक्षिका सहायिका को सेविका में प्रोन्नति देने, आदि मांगों को लेकर बिहार में हड़ताल चल रहा है, 6 नवम्बर से 10 नवम्बर तक पटना में हडताली सेविका सहायिका द्वारा घेरा डालो, डेरा डालो आंदोलन चलाया जायेगा जिसमें बेतिया से हजारों सेविका सहायिका भाग लेने पटना जाएंगी । 
            धरना को एटक के जिला प्रभारी ओम प्रकाश क्रांति, किसान नेता राधामोहन यादव, भाकपा नेता बब्लू दूबे, आशा संघ की नेत्री रंजना, एम्बुलेंस कर्मचारी संघ के सुनील राम, शिक्षक नेता नवीन राय, सेविका स्नेह लता, गोदावरी देवी, अर्पणा राय, आदि ने संबोधित किया, संचालन जिला संगठन प्रभारी अजय वर्मा आदि ने संबोधित किया। 

 

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *