अयोध्या का निर्माण बौद्ध भिक्षुओं के सिर काटकर किया गया-फतेह बहादुर

     ”  डिहरी से राजद विधायक फतेह बहादुर ने एक बार फिर भगवान राम और अयोध्या को लेकर विवादस्पद ब्यान दिया है पहले भी वो मंदिर को गुलामी का रास्ता बताकर सुर्खियों मे आ चुके है,उनके व्यान से ऐसा लगता है की वो सुर्खियों मे बने रहने के लिए ऐसे व्यान देते रहते है जबकि बुधवार को ही बेतिया के राजद कार्यकर्ता सम्मेलन मे एक मुस्लिम नेता ने मंच से ही हनुमान चालीसा का पाठ कर काफी सुर्खिया बटोरी  “

आपको बात दें की जमुई में राजद कार्यकर्ता संवाद सम्मेलन के दौरान राजद विधायक फतेह बहादुर ने मीडिया से बात करते हुए कहा कि अयोध्या का निर्माण बौद्ध भिक्षुओं के सिर काटकर किया गया है जिसकी गवाह सरयू नदी है। उन्होंने तर्क देते हुए कहा की उन्होंने कहा कि पहले इसका नाम पहले साकेत हुआ करता था। लेकिन जब राजा वृहद्रथ की हत्या पुष्यमित्र शुंग ने की, उसके बाद लाखों बौद्ध भिक्षुओं की हत्या की गई थी। तब सरयू नदी बौद्ध भिक्षुओं के खून से लाल हो गई थी। इस दौरान ही उसका नाम बदलकर साकेत से अयोध्या कर दिया गया था।

https://youtube.com/shorts/fEzro5yTFQg?si=zw69VkiGJtaxRt8_

           आपको बात दें की राजद समेत विभिन्न विपक्षी दलों के नेता राम मंदिर और उससे जुड़े मामलों पर विवादास्पद ब्यान देकर हिन्दू आस्था से खिलवाड़ करते रहते है । जबकि इन्ही दलों के कई नेता धर्म के प्रति आस्था भी दिखते है इसी क्रम मे बेतिया मे हुए कार्यकर्ता सम्मेलन के दौरान राजद के मुस्लिम नेता ने मंच से ही हनुमान चालीसा की पंक्ति पढ़कर सबको आश्चर्यचकित कर दिया । 

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *