निःशुल्क भोजन के बाद निःशुल्क चिकित्सा की ओर रोटी बैंक बेतिया

               रोटी बैंक बेतिया ट्रस्ट ने समुदाय के निर्धन लोगों के लिए मंगलपुर, नौतन में एक निःशुल्क चिकित्सा शिविर का आयोजन किया गया ।रोटी बैंक बेतिया पहले से ही हर रात ज़रूरतमंद लोगों को गर्म भोजन उपलब्ध कराने की अपनी प्रतिबद्धता के लिए जाना जाता है। अब इस धर्मार्थ ट्रस्ट ने अपनी सेवाओं का विस्तार करके उन लोगों के लिए स्वास्थ्य सेवा सहायता को शामिल किया है, जिनके पास चिकित्सा. सुविधाओं तक पहुँच नहीं है।

इसी क्रम में आज ट्रस्ट द्वारा मंगलपुर, नौतन में आयोजित निःशुल्क चिकित्सा शिविर में स्वयंसेवी डॉक्टरों,और चिकित्सा पेशेवरों की एक टीम ने निर्धन व्यक्तियों को अपनी सेवाएँ देने के लिए एक साथ काम किया। सामान्य स्वास्थ्य जाँच से लेकर विशिष्ट स्वास्थ्य चिंताओं पर परामर्श तक, चिकित्सा शिविर का उद्देश्य समाज के सबसे कमज़ोर सदस्यों की स्वास्थ्य सेवा करना था।

इस पहल के बारे में बोलते हुए, रोटी बैंक बेतिया ट्रस्ट के संस्थापक सह अध्यक्ष संजू गिरी जी ने बताया कि “हम समझते हैं कि स्वास्थ्य सेवा तक पहुँच एक बुनियादी मानव अधिकार है, और हम यह सुनिश्चित करने के लिए प्रतिबद्ध हैं कि हमारे समुदाय के निर्धन लोगों को चिकित्सा सेवाओं तक पहुँच मिले, चूंकि रोटी बैंक बेतिया ट्रस्ट अपनी पहुंच और सहायता सेवाओं का विस्तार करना जारी रखता है, इसलिए यह संगठन जरूरतमंद लोगों के लिए आशा और करुणा की किरण बना हुआ है।”

मौके पर मंदीप राय, निखिल बरनवाल, कृष्णा अग्रवाल, कुश कश्यप, ओंकार कुमार, मुखिया – राजेश पांडेय, सरपंच – दीपक तिवारी, वार्ड सदस्य – ललेश कु.मुखिया, प्रशुराम राम, संदीप कुमार, नीरज सिंह , चंदन निराला उपस्थित रहें।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *