चंपारण के दो साइबर अपराधी पटना में गिरफ्तार

           पुलिस के लाख कोशिश के बाद साइबर अपराध में बढ़ोतरी जारी है। पटना पुलिस ने एक ऐसे साइबर अपराधी को गिरफ्तार किया है जो पांचवी पास है। पुलिस को इनके पाकिस्तानी कनेक्शन के पुख्ता सबूत मिले है।

गिरफ्तार अपराधियों की पहचान पश्चिम चंपारण निवासी नेस्ताक आलम के रूप मे हुई है जो जौकटिया का निवासी है जबकि उसके साथ गिरफ्तार ईशा कुमारी जो पूर्वी चंपारण के नौरंगिया की रहने वाली है । पुलिस ने बताया कि दोनों आरोपी को पटना जिले के कदम कुआं थाना क्षेत्र से गिरफ्तार किया गया है।दोनों अपराधियों ने करीब पाँच करोड़ से ज्यादा की ठगी की है।

             कटिहार साइबर सेल के डीएसपी सद्दाम हुसैन ने कहा, ‘हमारे पास उनके खिलाफ पुख्ता सबूत हैं। हमने उनके कब्जे से 16 एटीएम कार्ड, 8,000 रुपए नकद, छह मोबाइल फोन, छह सिम कार्ड, सोने की दो अंगूठियां और अन्य सामान बरामद किया है।’

              पुलिस को इनके पाकिस्तानी कनेक्शन का भी पता चला है कि गिरफ्तारी अपराधियों ने  SBI बैंक में सैकड़ों खाते खुलवाए है। इन खातों के नंबर पाकिस्तान में रहने वाले मुल्तान निवासी को उपलब्ध कराये है। साथ ही पाकिस्तान में साइबर क्राइम से जुड़े लोग दोनों आरोपियों को एक साल से हर दिन खाते में 2-3 लाख रुपए औसतन भेज रहे थे। यह भी बात सामने पाकिस्तान साइबर अपराधियों से इन दोनों का कनेक्शन था। हर दिन कई पाकिस्तानी साइबर क्राइम अपराधी से वर्चुअल मोबाइल नंबर से व्हाट्सएप पर बातचीत होती थी।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *