बसवारिया स्थित राम जानकी मंदिर में हुई प्राण प्रतिष्ठा

बेतिया: बसवरिया जगदम्बा नगर स्थित श्री राम जानकी मंदिर में विहिप के मठ मंदिर प्रमुख आचार्य उमेश त्रिपाठी व पुरोहित उपेन्द्र तिवारी के देखरेख में विधिवत पूजन कर राम जानकी जी की मूर्ति प्राण प्रतिष्टित किया गया ।

कोई
इस आयोजन में यजमान के रूप में स्थानीय राकेश पाण्डे अपनी धर्मपत्नी सीमा देवी के संग उपस्थित रहे । जैसा कि विदित है की पिछले दिनों इस मंदिर में स्थित राम जानकी जी की मूर्ति को असामाजिक तत्वों द्वारा विखंडित कर दिया गया था, जिसके बाद विहिप बजरंग दल के कार्यकर्ताओ ने इस घटना पर बेहद रोष जताया था और प्रदर्शन किया था ।
आज मूर्ति के प्राण प्रतिष्ठा समारोह में मंदिर समिति ने विहिप जिलाध्यक्ष नीरज कुमार एवम जिला मंत्री रमण गुप्ता के प्रति आभार जताया । विहिप बजरंग दल नगर इकाई व बैरिया इकाई के कार्यकर्ताओं संग उपस्थित रहे मौके पर जिला मंत्री रमण गुप्ता ने मूर्ति पुनः प्रतिष्ठित होने पर हर्ष व्यक्त करते हुए जिला प्रशासन और स्थानीय मंदिर समिति के सदस्यों को बधाई दिया और कहा ये हमारे लिए सौभाग्य की बात है की हम इस भव्य आयोजन के साक्षी बन रहे हैं ।

जिलाध्यक्ष नीरज कुमार ने कहा भविष्य में ऐसी घटना दुबारा न हो इसके लिए हमें मंदिर समिति को और सशक्त करने की जरूरत है । आचार्य उमेश त्रिपाठी ने स्थानीय भक्तो से हर मंगलवार सामुहिक हनुमान चालीसा का पाठ करने का आह्वान किया और माताओ बहनो से वचन लिया की अपने धर्म संस्कृति के प्रति निष्ठावान बने औऱ लव जिहाद, धर्मान्तरण कराने वाले लोगो की पहचान कर समाजिक बहिष्कार करें ।
मौके पर यजमान राकेश कुमार पाण्डेय,राजा पटेल,साहेब पटेल,राज तिवारी,मंजीत शर्मा,सुनील साह ,दीपक पटेल,जितेन्द्र पटेल,नीरज बरनवाल,दीपेन्द्र कुमार,रामेश्वर विश्वकर्मा,अविनाष कुमार,सूरज पटेल,मंदीप कुमार,विवेक कुमार सागर कुमार,रोहित कुमार समेत काफी संख्या में माताएं बहने शामिल रहीं और अपने धर्म संस्कृति और मठ मंदिर की सुरक्षा हेतु संकल्प लिया ।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *