रिश्वतखोर पोस्टमास्टर सी बी आई की टीम कि गिरफ्त मे

मोतिहारी के हुसैनी बाजार स्थित डाकघर के डाकपाल को पटना से आई सीबीआई टीम ने ग्राहक से ग्यारह हजार पांच सौ रुपए रिश्वत लेते पैसों के साथ रंगे हाथ गिरफ्तार कर लिया। पकड़े गये डाकपाल का नाम इंद्रजीत बैठा है।

 

जानकारी के अनुसार पोस्टमास्टर ने हुसैनी गांव के रहने वाले ग्राहक प्रिंस कुमार के फिक्स रुपए के भुगतान के लिए 60 हजार रुपए रिश्वत की मांग किया था परन्तु मोलभाव के बाद मामला 14 हजार रुपए में तय हुआ जिसके बाद पच्चीस सौ रुपया अग्रिम दिया गया तथा तय हुआ कि शेष रकम पैसा भुगतान होने के बाद देना है। लेकिन पोस्टमास्टर ने भुगतान के दिन फिक्स डिपोजिट राशि का मात्र आधा अमाउंट ग्राहक ही सेविंग अकाउंट में हस्तांतरित किया।

           पूछे जाने पर पोस्टमास्टर पहले अपने रिश्वत वाला पैसा देने की बात कर फिर परेशान करने लगा। इस पर परेशान होकर केंद्रीय अन्वेषण ब्यूरो (सीबीआई) पटना से अपनी शिकायत दर्ज कराई। सीबीआई के अधिकारी शिकायत मिलते ही अगले दिन अपने पूरी टीम के साथ हुसैनी पहुँचकर शिकायत का सत्यापन किया। 

सत्यापन के बाद टीम ने पोस्टमास्टर को रिश्वत की शेष रकम 11500/– ग्यारह हजार पांच सौ रुपए में केमिकल मिलाकर उक्त ग्राहक को दिया। फिर ग्राहक ने उक्त पैसे को ले जाकर पोस्टमास्टर को दिया। जिसके बाद सीबीआई टीम ने पोस्टमास्टर को रिश्वत के पैसों के साथ धर दबोचा।

            इस कारवाई में सीबीआई डीएसपी सुरेंद्र दीपावत, डीएसपी दीपांकर शर्मा, इंस्पेक्टर संजीब कुमार, इंस्पेक्टर संजय कुमार, पीसी बशिष्ट, पीसी अमित कुमार साह, रेलवे सीनियर सेक्शन इंजीनियर ओमप्रकाश सिंह एवं रेलवे सहायक राहुल कुमार गुप्ता समेत अन्य लोग शामिल थे। इस कारवाई के बाद पोस्ट ऑफिस के ग्राहकों समेत इलाके में हड़कंप मचा हुआ है

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *