सावन के पवित्र मास में सागर पोखरा में गोवंश की अवशेष हिंदू श्रद्धा से खिलवाड़

आज सागर पोखरा के पास गोवंश का अवशेष मिलना सरकार और प्रशासन की गौ हत्या प्रतिबंध की आदेश का अनुपालन नहीं होना साबित करता है, आखिर गोवंश की हत्या करने वाले कौन है और गौ मांस और अवशेष पोखरा में जो की हिंदू श्रद्धा का केंद्र के साथ ही ऐतिहासिक शिव मंदिर है।

ऐसा कृत्य करने वाले आखिर क्यों हिंदुओ की श्रद्धा को चोट पहुंचाने का कार्य करते है । इस संबंध में विहिप के जिलाध्यक्ष नीरज सोनी ने बताया की शिवरात्रि पूजा का केंद्र सागर पोखरा पर सावन के महीने में ऐसा कर धार्मिक उन्माद पहुंचाने की चेष्टा है, सूचना के बाद पहुंची नगर थाना के पुलिस बल ने पोखरा से अवशेष को निकलवाया।

यह भी विषय सोचनीय है की प्रशासन के लाख दावे के विपरीत लगता है की आज भी नगर में गौकशी चालू है, और प्रशासन गौकशी करने वालो को पकड़ने में असमर्थ है, और इसी का फायदा उठा कर कुछ लोग नगर का धार्मिक सौहार्द बिगाड़ने का प्रयास कर रहे है। प्रशासन को जल्द से जल्द ऐसे लोगो को चिन्हित कर आवश्यक कारवाई करनी चाहिये । अभी कुछ दिन पूर्व राम जानकी मंदिर में मूर्तियों को तोड़ने की घटना का मामला अभी सुलझा नहीं की हिंदुओ की श्रद्धा को चोट पहुंचाने का कार्य किया गया।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *