जिले के अधिकारियों की अनदेखी की वजह से होती है हर साल अनेकों दुर्घटनाएं

छावनी हरी वाटिका मुख्य पथ पर अक्सर घटनाएं होती रहती हैं और इस दुर्घटना में जो किस्मत वाले होते हैं उनकी जाने बच जाती हैं पर कुछ दुर्भाग्यशाली लोगों को प्रशासन की अनदेखी की सजा अपनी जान देकर चुकानी होती है । कल शाम जय माता दी बस के हादसे के भी वजह सर्विस लेन ही रही अगर सर्विस लेन सही रहती तो अधिकांश छोटे वाहनों को राष्ट्रीय राजमार्ग का प्रयोग नहीं करना पड़ता और शायद इतनी ज्यादा दुर्घटनाएं नहीं होती ।
परन्तु प्रशासन द्वारा सर्विस लेन को व्यावसायिक प्रयोग के लिए प्रयोग करने की अवैध रूप से अनुमती देने ,बड़े बड़े व्यावसायिक प्रतिष्ठानों की गाड़ियां सर्विस लेन को बंद करने से नहीं रोकने के कारण आम लोगों को राष्ट्रीय राजमार्ग पर चलना पड़ता है और तेज रफ्तार वाहनों का शिकार होना पड़ता है ।
हालांकि अधिकारियों द्वारा अवैध वसूली से साफ़ इंकार किया जाता है लेकिन बैंकों होटल और अन्य बड़े व्यावसायिक प्रतिष्ठानों को किस लालच मे पार्किंग के लिए सर्विस लेन के प्रयोग की अनुमती किस आधार पर है। नगर प्रशासन ने बिना पार्किंग वाले होटल बैंक आदि प्रतिष्ठानों को किस लालच मे व्यावसाय की अनुमती दी है क्या ये बिना निजी लालच के संभव है।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *