नित्य नये निर्माणों की घोषणा से विकास कार्यो को अंजाम दे रही है गरिमा सिकारिया

नगर महापौर द्वारा नगर को सुन्दर और विकसित बनाने के लिये नीत नये कदम उठाए जा रहे हैं इसी क्रम में सागर पोखरा के पश्चिमी छोर पर  सीढ़ी घाट व पूर्वी छोर की पीसीसी सड़क व नाला निर्माण के लिये 29.69 लाख की लागत से निर्माण कार्य करवाकर क्षेत्र को सुन्दर बनाने की कवायद की गई है।

गरिमा  देवी ने बताया कि छठ घाट पर हजारों छठ व्रतियों को सुविधा के लिए सीढ़ी घाट निर्माण हेतु उनकी व्यक्तिगत पहल से नगर निगम द्वारा किया जा रहा है । स्थल निरीक्षण के दौरान महापौर ने साइट के प्रभारी नगर निगम के अभियंता को दिए गुणवत्तापूर्ण निर्माण कराने के निर्देश दिये है।

नगर निगम महापौर गरिमा देवी सिकारिया ने बताया कि शहर के ऐतिहासिक सागर पोखरा के सौंदर्यीकरण और सुविधा विस्तार के कार्य को और बढ़ाने का निर्णय उनके स्तर से लिया गया है। जिसके तहत पोखरा के पश्चिम आंट पर सीढ़ी घाट और पूर्वी आंट पर पीसीसी सड़क और आरसीसी नाला निर्माण के योजना की निविदा प्रसारण के लिए सरकार के सूचना व जनसंपर्क विभाग को जारी कर दी गई है। उन्होंने बताया कि यहां हजारों छठ व्रतियों की भरी भीड़ होने को लेकर कीचड़ में खड़ी होकर अर्घ देने वाली सैकड़ों छठ व्रती महिलाओं ने संपूर्ण पश्चिमी आंट पर छठ घाट की सीढ़ी निर्माण के साथ अवशेष पीसीसी सड़क और यहां के आरसीसी नाले को मेन नाले से जोड़ने का अनुरोध किया था। जिसको उनकी पहल से कुल 29 लाख और 69,800 की लागत वाली कुल दो योजनाओं की स्वीकृति देकर निविदा जारी की गई है जिसमे सागर पोखरा मंदिर के सामने पश्चिमी आंट पर 11.92 लाख से सीढ़ी घाट और 17.77 लाख से मनोज जी के घर से धीरज जी के घर तक नाला एवं मनोज जी के घर से शत्रुघन बैठा जी के घर तक सड़क कुल 29.69 लाख की योजना के लिये निविदा जारी कर दी गई है। श्रीमती सिकारिया ने कहा कि नगर निगम के साइट इंचार्ज अभियंता को पूरी गुणवत्ता के साथ कार्य पूरा कराने के आदेश दिए गए हैं। मौके पर अभियंता मनीष कुमार मौजूद रहे।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *