नीतीश सरकार ने लिये 12 फैसले दरभंगा में 2500 बिस्तरों का अस्पताल

नीतीश कैबिनेट की आज की बैठक मे कुल 12 प्रस्तावों पर सरकार की स्वीकृति मिल गई जिसमे सबसे प्रमुख है दरभंगा में 2500 बिस्तरों वाला अस्पताल वहाँ पहले से ही बन रहे चार सौ बिस्तरों वाला अस्पताल के साथ ही 2100 बिस्तरों वाला अस्पताल का नया भवन बनाया जायेगा। इसके साथ ही विधायकों के लिये भी हर साल मिलने वाले तीन करोड़ के फंड को बढ़ाकर तीन से चार करोड़ कर दिया है। इसके साथ ही राजगीर में लगने वाले मलमास मेले के लिए भी 22 करोड़ की स्वीकृति दी गई है। 

                  इसके साथ ही सरकार ने एक बड़ा फैसला लेते हुये विज्ञान एवं प्रावैधिकी विभाग का नाम भी बदल दिया है विज्ञान एवं प्रावैधिकी विभाग को अब विज्ञान प्रावैधिकी एवं तकनीकी शिक्षा विभाग के नाम से जाना जायेगा। इसके साथ ही सरकार ने दक्षिण और उत्तर बिहार के कुल 61 किमी सड़क निर्माण को लेकर 234 करोड़ तीस लाख रू की स्वीकृति दी गई है। इसके साथ ही जो एक बड़ी योजना को स्वीकृति मिली है वो है दरभंगा को जल जमाव से निजात दिलाने के लिये 235 करोड़ 20 लाख रुपए की स्वीकृति दी गई है।

                 इसके साथ ही वाणिज्य कर विभाग के नौ बड़े अंचल पटना मध्य, पटना दक्षिणी, दानापुर, भागलपुर, पूर्णिया, दरभंगा, गया, मुजफ्फरपुर पश्चिमी तथा सारण अंचल छपरा के विभाजन की स्वीकृति दी गई है।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *