मोतिहारी पुलिस व डकैतों में मुठभेड़ पुलिस ने दो डकैतों को मार गिराया

मोतीहारी मे पिछले कुछ दिनों मे डकैतों का आतंक काफी बढ़ गया है। इसी क्रम मे डकैती करने आए डकैतो और मोतिहारी पुलिस  में मुठभेड़ होने की खबर सामने आई है। जिसमे पुलिस द्वारा दो डकैतों को मार गिराया गया है और तीन पुलिस कर्मी जख्मी हुए है जिसमे से एक की हालत गंभीर बताई जा रही है।

घटना में घायल पुलिसकर्मी

जानकारी के अनुसार पुलिस को गुप्त सूचना मिली की डकैती की बड़ी घटना को अंजाम देने के लिए घोड़ासहन थाना क्षेत्र के  पुरनहिया बांस मे काफी संख्या मे डकैत जमा हुए है। सूचना के बाद त्वरित कारवाई करते हुए मोतिहारी एसपी कांतेश कुमार मिश्र ने सदर व सिकरहना डीएसपी के नेतृत्व में पीपरा कोठी,.घोड़ासहन, चिरैया थानों की पुलिस के साथ  टेक्निकल सेल के अखिलेश मिश्र,ज्वाला सिंह सहित पुलिस कर्मियों की टीम गठित कर डकैतों को पकड़ने के लिए भेजा।

पुलिस टीम को देखते ही डकैतों ने पुलिस के ऊपर बम से हमला कर दिया जिसमे तीन पुलिस कर्मी घायल हो गए पुलिस कर्मियों ने भी जबाबाई कारवाई की जिसमे दो डकैत मौके पर ही ढेर हो गए डकैतों की संख्या तीस के आस पास बताई जा रही है।  पुलिस ने डकैतों के पास से भारी मात्रा में बम,पिस्टल,गैस सिलिंडर ,डकैतों के चप्पल सहित समान को बरामद किया है। डकैतों के नेपाल से आने की शंका जाहिर की जा रही है।

 

            मोतिहारी एसपी कांतेश कुमार मिश्रा समेत कई थानों की पुलिस मौके पर कैंप कर रही है साथ ही  चंपारण रेंज के डीआईजी जयंत कांत ने भी खुद आकर घटनास्थल का जायजा लिया है। एसपी ने बताया है कि डकैती की सूचना मिलने के बाद मौके पर पुलिस की टीम भेजी गई थी। डकैत पूरी तैयारी के साथ आए थे। वो बम, गैस कटर और खंती से लैस थे। पुलिस को देखते ही डकैतों ने हमला बोल दिया ।
इसके बाद पुलिस की तरफ से भी जवाबी कार्रवाई की गई। इसमें दो डकैत ढेर हो गए। नेपाली सीमा के रास्ते पर खून के धब्बे मिले हैं। इससे साफ है कुछ डकैत घायल भी हुए हैं। नेपाल पुलिस से संपर्क कर सर्च अभियान चलाया जा रहा है। मुठभेड़ में मारे गए डकैतों की तस्वीर नेपाल पुलिस को पहचान के लिए भेजी गई है।

 

 

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *