मुहर्रम के मद्देनजर जिलाधिकारी ने बैठक की

मुहर्रम के मद्देनजर पश्चिम चंपारण के जिलाधिकारी कुंदन कुमार की अध्यक्षता में आज बेतिया कार्यालय प्रकोष्ठ में मुहर्रम को शांतिपूर्ण एवं सौहार्दपूर्ण वातावरण में सम्पन्न कराने हेतु विधि-व्यवस्था संधारण से संबंधित समीक्षात्मक बैठक की , इस बैठक में पुलिस अधीक्षक, एसडीओ, एसडीपीओ, बीडीओ, अंचलाधिकारी, सहित अन्य संबंधित अधिकारी उपस्थित रहे।

जिलाधिकारी ने कहा कि मुहर्रम को शांतिपूर्ण एवं सौहार्दपूर्ण तरीके से सम्पन्न कराने के लिए सभी अधिकारियों को पूरी सतर्कता के साथ कर्तव्यों एवं दायित्वों का निर्वाहन करना होगा। उन्होंने कहा कि गृह विभाग, बिहार द्वारा जारी निदेशों का शत-प्रतिशत अनुपालन कराना सुनिश्चित करेंगे। उन्होंने कहा कि जारी निर्देश के आलोक में मुहर्रम के अवसर पर तजिया जुलूस सहित अन्य प्रकार के जुलूस पर पाबंदी लगायी गयी है।

उन्होंने कहा कि सभी संबंधित अधिकारी अपने-अपने क्षेत्र में शांति समिति की बैठक कर लेंगे। शांति समिति की बैठक में उपस्थित लोगों को मुहर्रम को मनाने के लिए जारी गाइडलाइन से अवगत करायेंगे। मुस्लिम सम्प्रदाय के धर्म गुरूओं के साथ भी बैठक कर उन्हें भी अवगत करायेंगे। साथ ही मस्जिद के माध्यम से भी जारी निदेशों को प्रसारित कराना सुनिश्चित किया जाय।

उन्होंने कहा कि साईबर सेल सोशल मीडिया के विभिन्न प्लेटफॉर्मों फेसबुक, व्हाट्सएप, इंस्टाग्राम, यू-ट्यूब आदि पर पैनी निगाह बनाये रखेगा ताकि किसी भी प्रकार के अफवाहों पर त्वरित कार्रवाई की जा सके। उन्होंने निदेश दिया कि मुहर्रम को लेकर धार्मिक स्थलों सहित मार्ग में भी जगह-जगह मजिस्ट्रेट, पुलिस अधिकारी, पुलिस बल की प्रतिनियुक्ति कर दी जाय तथा पर्व के दिन यह सुनिश्चित करें कि सभी प्रतिनियुक्ति अधिकारी समय पर उपस्थित रहेंगे।

पुलिस अधीक्षक, बेतिया उपेन्द्र नाथ वर्मा ने सभी पुलिस अधिकारियों को निदेशित किया कि मुहर्रम को लेकर लगातार पेट्रोलिंग की जाय। साथ ही असामाजिक तत्वों, सामाजिक सौहार्द बिगाड़ने वाले तत्वों के विरूद्ध विधिसम्मत कार्रवाई सुनिश्चित किया जाय। उन्होंने कहा कि पेट्रोलिंग के दौरान आमजन को सरकार द्वारा जारी गाइडलाइन के अनुरूप मुहर्रम मनाने को प्रेरित करेंगे।

आज जनता के मुद्दे में है ?क्या कुछ जांच घर और कुछ डॉक्टरों के बीच है पचास पचास का खेल जानने के लिए नीचे दिए गए लिंक को क्लिक करे

क्या सच में जॉच घरों और कुछ डॉक्टरों के बीच हैं पचास पचास

नीचे दिये गये लिंक को क्लिक करे
Youtube-https://youtube.com/channel/UCX–HrEoSm5gEJq8bUMhipQ

Facebook-https://www.facebook.com/profile.php?id=100070908159252

Tweter-https://twitter.com/YLrg4hBFXce12DN?s=09

Official site-emjknews.in

Instagram :- https://www.instagram.com/invites/contact/?i=q01ihkwgfi1t&utm_content=m94fmcy

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *