RTI कार्यकर्ता के हत्यारों की गिरफ्तारी के लिए सड़क पर उतरे लोग, पत्नी ने काट ली हाथ की नस


आरटीआई कार्यकर्ता विपिन अग्रवाल के हत्या के आरोपी की गिरफ्तारी की मांग को लेकर उनके परिजन सड़क पर उतर कर गए हैं। उनकी पत्नी ने गिरफ्तारी की मांग को लेकर बच्चों के साथ सड़क जाम कर दिया।

जानकारी मिलने पर मौके पर हरसिद्धि पुलिस पहुंचकर विपिन के परिजनों को समझाने में जुटी हुई है. इसी बीच विपिन की पत्नी ने पुलिस के सामने ही आत्मदाह का प्रयास किया, जिसे असफल कर दिया गया. उसके बाद विपिन की पत्नी मोनिका देवी ने अपने हाथ की नस काट ली. परिजन डीएम और एसपी को बुलाने पर अड़े हुए हैं।

विपिन अग्रवाल हत्याकांड में पुलिस ने कई आरोपियों को गिरफ्तार करके न्यायिक हिरासत में जेल भेज दिया है.जबकि कई सफेदपोश लोगों के भी नाम विपिन हत्याकांड से जुड़ रहे हैं. जिसमें एक भाजपा के कद्दावर नेता हैं, जिन्हे पुलिस घर से उठाकर थाना ले आई और कई घंटे तक भाजपा नेता से पूछताछ की गई. लेकिन उनकी गिरफ्तारी नहीं होने से विपिन के परिजन नराज हैं।वहीं एसपी ने कहा भी था कि आरटीआई कार्यकर्ता विपिन अग्रवाल से बहुत लोगों को परेशानी थी, जिनकी भूमिका की जांच की जा रही है. लेकिन पुलिस कार्रवाई शिथिल हो जाने से विपिन के परिजनों की नाराजगी बढ़ गई है.
बता दें कि विगत 24 सितंबर को जिला के हरसिद्धि थाना क्षेत्र में बाइक सवार अपराधियों ने दिनदहाड़े आरटीआई कार्यकर्ता विपिन अग्रवाल को प्रखंड कार्यालय के पास गोलियों से भून दिया था. विपिन को चार गोलियां लगी थी. गोली मारने के बाद अपराधी फायरिंग करते हुए भाग खड़े हुए थे। घटना की जानकारी मिलने पर पुलिस मौके पर पहुंची और जख्मी विपिन अग्रवाल सदर अस्पताल लाने के क्रम में विपिन अग्रवाल की मौत हो गई थी। घटना को लेकर मृत विपिन के पिता विजय अग्रवाल ने हरसिद्धि थाना में अज्ञात लोगों के खिलाफ प्राथमिकी दर्ज कराई थी। घटना के तीन सप्ताह बाद तक पुलिस कार्रवाई से असंतुष्ट आरटीआई कार्यकर्ता के परिजन सड़क पर उतर गए हैं. पुलिस उन्हें मनाने में जुटी हुई है।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *