बेतिया की छात्रा ने कोटा में की आत्महत्या-NEET की कर रही थी तैयारी

               कोटा शहर के दादाबाड़ी थाना क्षेत्र में एक कोचिंग छात्रा ने हॉस्टल में सुसाइड कर लिया । छात्रा की पहचान बिहार के बेतिया की रहने वाली अठारह वर्षीय सम्बुल परवीन  के रूप मे हो रही है जो कोटा में रहकर NEET की तैयारी कर रही थी ।

       बताया जा रहा है कि उसने हॉस्टल में फांसी लगा ली। बताया जा रहा है कि टेस्ट में कम नम्बर आने और हॉस्टल में खाना ठीक नहीं मिलने से मानसिक तनाव में थी। दो दिन पहले ही उसके परिजन उससे मिलने बिहार से कोटा आए थे. बताया जा रहा है कि टेस्ट में कम नम्बर आने और हॉस्टल में खाना ठीक नहीं मिलने से मानसिक तनाव में थी। छात्रा कोटा के बसंत विहार इलाके में एक हॉस्टल में रह रही थी । छात्रा हॉस्टल में रहकर एक निजी कोचिंग में एडमिशन लेकर NEET की तैयारी कर रही थी। छात्रा के अभिभावक अभी कोटा में ही थे और बेटी की शिकायत के बाद उसके लिये दूसरे हॉस्टल की खोज कर रहे थे । घटना के समय भी उसके माता-पिता दूसरा हॉस्टल देखने गए थे और पीछे से छात्रा ने फांसी लगा ली। परिजन जब हॉस्टल पहुंचे तो छात्रा फांसी के फंदे पर लटकी हुई मिली , उसे नीचे उतारकर तुरंत निजी हॉस्पिटल लेकर गए जहां डॉक्टर ने छात्रा को मृत घोषित कर दिया।

           छात्रा के पिता के अनुसार छात्रा अपने  दो भाई और दो बहनों में  सबसे छोटी थी।  पिछले साल ही उसका एडमिशन करवाया था। उसके टेस्ट में कम नंबर आए थे जिसके बाद वह तनाव में थी। उसने बताया था कि हॉस्टल वाले पेरेंट्स के साथ रहने पर अच्छा खाना खिलाते हैं. लेकिन पेरेंट्स के जाने के बाद अच्छा खाना नहीं देते हैं। बेटी के कहने पर हॉस्टल चेंज करने की सोची थी. आज सुबह साढ़े 8 बजे हॉस्टल देखने चला गया. करीब साढ़े 11 बजे वापस लौटा. उसका कमरा दोनों तरफ से बंद था कूलर वाली जगह थोड़ी खुली हुई थी । कूलर हटाकर देखा तो बेटी फांसी पर लटकी हुई थी. उसे नीचे उतार कर तुरंत हॉस्पिटल लेकर गया।

 

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *