क्या मनीष कश्यप पर हत्या का एक और मामला दर्ज होगा

 

             शुक्रवार  को निशांत वर्मा ने EOU में एक आवेदन दिया गया है जिसमे बेतिया के उसी वीडियो को आधार बनाया गया है जिसमें मनीष कश्यप और उसके दो दोस्त रवि पुरी और अमित सिंह ने महात्मा गांधी की मौत पर जश्न मनाने की बात कही है। इसमें आवेदन देने वाले निशांत वर्मा ने ईओयू को आवेदन में यह बताया है कि मनीष कश्यप और उसके दोस्तों द्वारा वीडियो में दो लोगों की हत्या की बात को स्वीकार किया जा रहा है अतः प्रशासन को इस मामले में केस दर्ज करना चाहिये।

         आवेदन को आर्थिक अपराध इकाई ने C-15 दिनाँक 23-3-2023 के तहत स्वीकार कर लिया है । अगर ईओयू ने इस आवेदन पर मामला दर्ज किया तो मनीष कश्यप के ऊपर हत्या का एक और मामला दर्ज हो सकता है। आवेदन में हत्या और आतंकवादी गतिविधि की धारा लगाई जा सकती है।

               आवेदन देने वाले निशांत वर्मा वर्मा के बारे मे यह बताया जा रहा है कि वो दिल्ली के रहने वाले है और राजनीति विश्लेषक हैं । उन्होंने शुक्रवार को पटना पहुँच कर  आर्थिक अपराध इकाई में आवेदन दिया है।

निशांत वर्मा ने बताया कि उन्होंने एक वीडियो देखा जिसमें मनीष कश्यप और उसके साथ दो लोग महात्मा गांधी पर अभद्र भाषा का प्रयोग कर रहे है और वीडियो में तीन लोग एक कटुआ और एक मौलवी की हत्या करने, मस्जिद जलाने की बात को ये लोग स्वीकार कर रहे हैं । इस पर उन्होंने अपनी ओर से जांच की तो पता चला कि कहीं केस नहीं हुआ था । जिसके बाद गुरुवार  को वे पटना पुलिस मुख्यालय पहुँचे उसके बाद उन्हें वहां से  आर्थिक अपराध इकाई EOU  जाने के लिए कहा गया । जिसके बाद शुक्रवार  को मामला दर्ज करने के लिए ईओयू  पहुंचे और  आवेदन दिया । आवेदन लेने के बाद EOU इसकी जाँच कर रही है और जाँच के बाद विधि सम्मत कार्रवाई करेगी।

 

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *